महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से सम्पन्न

 महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से सम्पन्न

रिपोर्ट -पुष्कर सिंह पवार 



कोटद्वार।श्री वैश्य अग्रवाल सभा कोटद्वार के आयोजन में दो दिवसीय अग्रवंश कुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन की ५१४७वीं जयंती रविवार को धूमधाम से सम्पन्न हुई।

 जयंती के शुभारंभ अवसर पर शनिवार को पूर्व नगर निगम अध्यक्ष हेमलता नेगी एवं पूर्व काबिना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत व उद्योगपति अनिल कंसल द्वारा शोभा यात्रा का शुभारंभ कर किया। शोभा यात्रा की विशेष झांकियों में महाराजा अग्रसेन जी का भव्य रथ, कुलदेवी महालक्ष्मी जी की झांकी, श्री श्याम बाबा का डोला सहित डांडिया नृत्य की झांकी कोटद्वार में भक्तों, दर्शकों को आकर्षित करने में भरपूर सफल रही। शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए झांकियों ने शहरवासियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।



 वहीं रविवार को प्रातः गौसेवा एवं वृक्षारोपण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। दोपहर से महिलाओं के लिए सलाद सज्जा, मेंहदी व म्यूजिकल प्रतियोगिता प्रतियोगिता का आयोजन बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान, नींबू रेस, बैलून गेम व म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिता आयोजित हुई।

 जयंती का समापन कोटद्वार विधायक और उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण द्वारा मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित करने के साथ आयोजन समिति को महाराजा अग्रसेन जयंती को उत्तराखंड कोटद्वार में बनाने पर महाराजा अग्रसेन की शिक्षाओं और कार्यों से प्रेरणा लेकर जनहित के कार्यो के प्रति समर्पित रहने पर जोर दिया।

 कार्यक्रम संयोजक/ संरक्षक अनिल कंसल, राकेश गर्ग, अध्यक्ष सुबोध गर्ग, महामंत्री नरेंद्र कुमार अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, महिला अध्यक्ष अंजलि अग्रवाल सहित समस्त वैश्य अग्रवाल सभा के कार्यकर्ताओं ने सभी मेहमानों का कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।


Post a Comment

0 Comments