हिट एंड रन कानून का भारी विरोध

 हिट एंड रन कानून का भारी विरोध

उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में विरोध स्वरूप ड्राइवर सहित ट्रांसपोर्ट से जुड़े व्यवसाईयों ने जताया विरोध 
कोटद्वार में भी थमे छोटे बड़े वाहनों के पहिए 
वाहनों के पहिए थमने से राशन, सब्जी सहित डीजल-पेट्रोल की किल्लत शुरू
 कानून वापस न होने पर देशभर में ड्राइवरों सहित ट्रांसपोर्ट व्यवसाई कर सकते हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल 



कोटद्वार में रोडवेज के थमे पहिए के कारण बसों की लम्बी कतारें 

रिपोर्ट -पुष्कर सिंह पवार 

उत्तराखंड सहित देशभर में केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून में सजा व जुर्माने के सख्त प्रावधानों का ड्राइवर व ट्रांसपोटर्स जबरदस्त विरोध कर रहे हैं, इसके चलते छोटे बड़े सभी व्यवसायिक वाहन चालक और व्यवसाई हड़ताल पर चले गए हैं। इसी क्रम में कोटद्वार में हड़ताल के दूसरे दिन सभी वाहनों के पहिए थम जाने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कोटद्वार। हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को कोटद्वार में टैक्सी व आटो चालक भी हड़ताल में शामिल हो गये। पहले दिन सोमवार को कुछ वाहन और आटो चालकों को हड़ताल होने का पता न चलने के कारण वाहन सड़कों पर चलते नजर आए, लेकिन दूसरे दिन सभी वाहन  हड़ताल में शामिल हो गये। इस कारण सड़कें सूनी नजर आई रोजाना आफिसों को जाने वालों सहित अस्पताल व अन्य कार्यों के लिए जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल के कारण कोटद्वार सहित पहाड़ों में दूध और सब्जी की आपूर्ति प्रभावित हुई।




कोटद्वार में चालकों ने किया प्रदर्शन

कोटद्वार।केंद्र सरकार की ओर से हिट एंड रन मामले में नए कानून के विरोध में कोटद्वार के वाहन चालकों ने कौड़िया चैक पोस्ट पर प्रदर्शन करते हुए वाहनों को रोक कर प्रदर्शन किया और नए कानून को चालकों के हितों के विपरीत बताया।मंगलवार को हड़ताल के दूसरे दिन कोटद्वार के वाहन चालक कौड़िया चैक पोस्ट पहुंचे जहां उन्होंने वाहनों को रोककर प्रदर्शन करते हुए हंगामा करना आरंभ कर दिया। चालकों का कहना था कि नए कानून में केंद्र सरकार ने सख्त सजा का ऐलान किया है, जो कि चालक हित में बिलकुल भी नहीं है। कहा कि कोई भी चालक दुर्घटना होने पर भागता है तो उसका कारण भीड़ का आक्रोश के भय से भागता है। मौके पर चालकों ने केंद्र सरकार से कानून में शीघ्र बदलाव करने की मांग की और ऐसा न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

Post a Comment

0 Comments