कोटद्वार में गणतंत्र दिवस पर रैनवो पब्लिक स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

 कोटद्वार में गणतंत्र दिवस पर रैनवो पब्लिक स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम
 बच्चों के कार्यक्रमों के साथ महिला कीर्तन मंडलियों द्वारा हुए रंगारंग कार्यक्रम 


कोटद्वार। आजादी के महापर्व गणतंत्र दिवस पर कोटद्वार के विद्यालयों द्वारा देश विदेश सहित स्थानीय लोक-संस्कृति की छटा बिखेरते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए।
कोटद्वार के खूनीबड़ स्थित रैनबो पब्लिक स्कूल द्वारा भी माडर्न पब्लिक स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्या व रैनबो पब्लिक स्कूल के निदेशक मोहित नेगी की माता स्वर्गीय उर्मिला देवी की स्मृति में उत्तराखंड की संस्कृति को प्रमुखता देते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम की विविधता के साथ कार्यक्रम आयोजित किए, जिनसे अविभावकों सहित कार्यक्रम देखने आए दर्शकों को खूब लुभाया।


कार्यक्रम का शुभारंभ ऋषिकेश से आए देव डोली माता सुरकुंडा देवी के भक्त गुरु व्यास अजय बिजलवांण द्वारा मां सरस्वती के चित्र सम्मुख द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। विद्यार्थियों, अविभावकों, विद्यालय प्रबंधन सहित अध्यापकों को आशीर्वाद देने के सा सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। अपने संबोधन में बोलते हुए कहा कहा विद्यालय में  राष्ट्रीय पर्वों पर सांस्कृतिक व खेलकूद गतिविधियों से विद्शुयार्थियों का मानसिक और शारीरिक विकास सुचारू रूप से होता है। सरस्वती वंदना से शुरू कर कहुए कार्यक्रमों में नर्सरी के बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई रैम्स, प्राथमिक बच्चों की गढ़वाली लोकनृत्य - टुवा ले वेलना.....,देवडोली नृत्य, व बच्चों के अविभावकों में मातृशक्ति की कीर्तन मंडलियों द्वारा भी बच्चों को प्रोत्साहित करने के साथ दर्शकों को लोकनृत्यों के माध्यम से ख़ूब उत्साहित किया।




  विद्यालय के प्रबंधक हरेन्द्र सिंह नेगी ने मुख्य अथिति सहित अविभावकों, मेहमानों व दर्शकों का अभिनंदन करते हुए विद्यालय स्टाफ का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि विद्यालय स्टाफ द्वारा नन्हें बच्चों को बेहतरीन तरीके से आजादी का महत्व बताते हुए लोकनृत्यों और अन्य कार्यक्रमों को तैयार करने में बहुत मेहनत की है। विद्यालय प्रबंधन का उद्देश्य बच्चों को पढाई के साथ शैक्षणिक गतिविधियों और संस्कारित करना भी है जिससे विद्यालय के सभी विद्यार्थी भविष्य में माता-पिता सहित राज्य व देश का नाम रोशन करने में सफल हो ं।



  कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की प्रधानाचार्या शुशीला रावत, अध्यापक/अध्यापिका मनीष, प्रियंका नेगी, श्वेता, मालती, प्रीति, बबीता,अमिशा, रिद्धि ,मधु व संध्या का सहयोग रहा।





Post a Comment

0 Comments