विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी का धूमधाम से मनाया जन्मदिन


विधानसभा अध्यक्ष  ऋतु भूषण खंडूरी का धूमधाम से मनाया जन्मदिन 

 देहरादून 29 जनवरी ।  भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा के पदाधिकारी द्वारा यमुना कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंडूरी का जन्मदिन केक काटकर धूमधाम से मनाया।

     इस अवसर पर भाजपा की वरिष्ठ नेत्री कंचन ठाकुर ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी का जीवन सादगी पूर्ण है और महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने श्रीमती खंडूरी के दीर्घायु की कामना करते हुए सामूहिक रूप से केक काटकर जन्मदिन जन्मदिन को यादगार बनाया।

     इस दौरान सरिता गोड़ ,पार्षद  नंदनी शर्मा   महानगर उपाध्यक्ष सुमन सिंह,  पूजा सिंह सुमन साहनी , महानगर महामंत्री  अनिता महोल्त्रा  विनोद खण्डूड़ी,  अनुरोध पंवार  सार्थक कुमार मुकेश तिवाड़ी विपुल जोशी आदि सहित अनेक लोगों उपस्थित थे।



डॉ पी.डी.बी.एच. राज. स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में "परीक्षा पर चर्चा" कार्यक्रम


   प्रधानमंत्री मोदी के विद्यार्थियों के मार्गदर्शन हेतु आयोजित लाईव कार्यक्रम में विद्यार्थियों की  जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के दबाव व तनाव से बचने के लिए विद्यार्थीयों के साथ ही अभिभावकों व शिक्षकों को भी सुझाव दिए गए।
उन्होंने कहा छात्रों में स्वस्थ
 प्रतिस्पर्धा की भावना होनी चाहिए जिससे किसी भी तरह का तनाव उत्पन्न नहीं होता साथ ही विद्यार्थियों को स्वस्थ जीवन शैली, योग व नियमित दिनचर्या के माध्यम से अपना स्वास्थ्य उत्तम रखना चाहिए , एक स्वस्थ मस्तिष्क से ही समस्त चुनौतियों का समाधान आसानी से प्राप्त किया जा सकता है ।
विद्यार्थियों को इंटरनेट व तकनीक के युग में उसकी उपयोगिता के बारे में बताते हुए इन्टरनेट का संयमित प्रयोग करते हुए समय प्रबंधन करने पर भी बल दिया ।
 साथ ही शिक्षकों की ये जिम्मेदारी है कि अपने विद्यार्थियों से सकारात्मक संवाद स्थापित करके उसकी अंतर्निहित शक्ति व सामर्थ्य को बढ़ाए ताकि वे जीवन में आने वाली समस्त परीक्षाओं व चुनौतियों पर विजय प्राप्त कर सकें।
उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न प्रदेशों से छात्रों ने अपने प्रश्नों को पूछा और उनका समाधान माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा प्राप्त किया।
परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार की अध्यक्षता में समस्त छात्र-छात्राएं, अभिभावक एवं महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो एम डी कुशवाह, प्रो आर एस चौहान , डॉ अभिषेक गोयल ,डॉ तृप्ति दीक्षित, डॉ अजीत सिंह, डॉ नन्दी गढ़िया ,डॉ संजीव कुमार, डॉआदेश कुमार, डॉ पी एन यादव सहित अन्य प्राध्यापक उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments