मतदान कार्मिकों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण

               

मतदान कार्मिकों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण
   प्रशिक्षण में 888 अधिकारियों में सेे 09 अधिकारी अनुपस्थित

       



         लोकसभा चुनाव का सकुशल संपादन कराने के लिए पीठासीन अधिकारियों व प्रथम मतदान कार्मिकों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया। नोडल अधिकारी दीपक रावत ने बताया कि प्रशिक्षण में 888 अधिकारियों में सेे 09 अधिकारी अनुपस्थित रहे। कहा कि अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा।

         बुधवार को प्रेक्षागृह में आयोजित प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने पीठासीन अधिकारियों तथा प्रथम मतदान अधिकारियों को निर्वाचन के सभी पहलुओं से संबंधित प्रशिक्षण गहनता से पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए निष्पक्ष रूप से चुनाव संपादन करवायें। उन्होंने पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान प्रक्रिया से पूर्व ईवीएम मशीन की गहनता से जांच करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी कहा कि मतदेय स्थल पर किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों को कहा कि चुनाव में गंभीरता से कार्य करें तथा अपने अधीनस्थों से भी बेहतर कार्य सुनिश्चित करवायें। कहा कि ईवीएम मशीन के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। कहा कि पीठासीन अधिकारियों की चुनाव संपन्न करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।  


         


गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में पहले दिन दो नामांकन पत्र लिए गए 

गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र के निर्वाचन हेतु नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू  


पहले दिन दो नामांकन लिए गए। पहला नामांकन पत्र सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) की प्रत्याशी रेशमा पंवार के लिए संदीप कुमार ने लिया। इसके बाद दूसरा नामांकन पत्र निर्दलीय उम्मीदवार सोनू कुमार ने स्वयं लिया। 

 रिटर्निग ऑफिसर/जिला अधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि अपराह्न तीन बजे तक दो नामांकन पत्र लिए गए। किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र जमा नहीं कराए।


-

Post a Comment

0 Comments