कोटद्वार में घरेलू गैस आपूर्ति में घटतोली की शिकायत‌

  कोटद्वार में घरेलू गैस आपूर्ति में घटतोली की शिकायत‌ 

रिपोर्ट - पुष्कर सिंह पवार 

 सिद्धबली गैस एजेंसी के वितरक ने उपभोक्ता को पक्की रशीद चुकाने के बाद पकड़ाया खाली सिलेंडर 
गैस एजेंसी स्वामी द्वारा वितरक को दो माह पूर्व हटाने की बात कही
 माप-तोल अधिकारी द्वारा वितरक का चालान
 सामाजिक कार्यकर्ता आशाराम द्वारा एजेंसी संचालक और वितरक के खिलाफ उपजिलाधिकारी से शिकायत दर्ज 






  कोटद्वार। सरकारी संरक्षण और सत्तारूढ़ दल के पदाधिकारियों द्वारा किस प्रकार अपने कर्मचारियों से सरकारी उपभोक्ता एजेंसी के माध्यम से गरीब और आम उपभोक्ताओं को घटतोली में अनियमितता बरतते हुए लूटा जा रहा है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण मिला रविवार 31मार्च को कोटद्वार में।

 मामला कोटद्वार में घरेलू गैस आपूर्ति को लेकर है जिसमें गैस आपूर्ति एजेंसी के वितरक द्वारा उपभोक्ता को खाली गैस सिलेंडर की आपूर्ति कर पैसे भी ले लिए। उपभोक्ता द्वारा जब इसकी शिकायत गैस एजेंसी संचालक,व बाट माप-तोल अधिकारी से की गई तो मौके पर पहुंचे बाट माप-तोल अधिकारी आलोक गुप्ता ने खामी पाए जाने पर वितरक का चालान कर खानापूर्ति की इतिश्री कर ली। वहीं जब पुलिस में वितरक के खिलाफ भी दर्ज शिकायत पर सिद्धबली गैस एजेंसी से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि जो वितरक सिद्धबली गैस एजेंसी के नाम से गैस सिलिंडरों की आपूर्ति कर रहा है उसे एजेंसी ने दो माह पूर्व ही हटा दिया है।

  इस घटनाक्रम में सबसे रोचक बातें जो सामने आ रही है वह यह कि जब सिद्धबली गैस एजेंसी ने वितरक को दो माह पूर्व हटा दिया था वह दो माह से कैसे सिद्धबली गैस एजेंसी के वितरक के रूप में आनलाइन गैस बुकिंग होने के बावजूद एजेंसी के वितरक के रूप में एजेंसी उपभोक्ताओं को गैस वितरण कर रहा है....? 

 दूसरी बात बाट माप-तोल विभाग के अधिकारी की कार्यशैली...! जब शिकायत के बावजूद घटतोली में कमी पाई गई तो केवल वितरक का चालान हुवा,न एजेंसी पर कार्यवाही,न ही वाहन पर कार्यवाही...?

 तीसरी महत्वपूर्ण बात सामाजिक कार्यकर्ता आशाराम के बयानों से सामने आई जिसमें उन्होंने एजेंसी संचालकों अनिता आर्या और सुनील मौर्य सहित गैस वितरण से जुड़े आकाश, (भोले)जय विजय को लेकर है जिसमें उन्होंने एजेंसी संचालकों और वितरकों पर शिकायत दर्ज करने के कारण अभद्रता का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके द्वारा शिकायत फरवरी में हुई कर्मचारी मार्च 31 त काम कर रहा है तो दो माह पूर्व कब हटाया...? तथा दो माह पूर्व हटाने के कैसे अभी तक घरेलू गैस गैस सिलेंडर वितरण कर रहा..? 

 सामाजिक कार्यकर्ता आशाराम ने सोमवार को इस संबंध में उपजिलाधिकारी शिकायत दर्ज कराते हुए आम उपभोक्ताओं को घटतोली की खामियों से बचाने के लिए जिम्मेदार विभाग और गैस एजेंसी व वितरकों पर कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।




Post a Comment

0 Comments