कोटद्वार की ज्वलंत समस्याओं को लेकर कोटद्वार कांग्रेस का मुख्यमंत्री को ज्ञापन

 कोटद्वार की ज्वलंत समस्याओं को लेकर कोटद्वार कांग्रेस का मुख्यमंत्री को ज्ञापन 



शुक्रवार को कोटद्वार की प्रमुख  ज्वलंत समस्याओं के  शीघ्र निराकरण को लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी व जिला यूथ कांग्रेस कोटद्वार द्वारा संयुक्त रूप से उपजिलाधिकारी,कोटद्वार के माध्यम से मुख्यमंत्री,उत्तराखंड सरकार को ज्ञापन  दिया गया। वर्तमान में कोटद्वार की विभिन्न ज्वलंत समस्याओं जिसमें पेयजल, मालन पुल पुनर्निमाण, चिकित्सा सुविधाओं के  लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति, सिंचाई नहरों को शीघ्र दुरुस्त करने, बंदरों व आवारा कुत्तों से निजात दिलाने, बिजली कटौती एवं राज्य सरकार द्वारा बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया गया।

वक्ताओं ने कहा कि कोटद्वार के कई क्षेत्रों में पीने के पानी व सिंचाई की भारी किल्लत के चलते आम जनमानस को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मालन पुल पिछले एक वर्ष से पुनर्निमाण की बाट जोह रहा है, कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं हो पाया और जबकि पुनः बरसात सिर पर है जिसके चलते जनता में भारी रोष है। दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकाल में बने कोटद्वार बेस अस्पताल की वर्तमान की भाजपा सरकार में स्थिति दयनीय बनी हुई है, बेस अस्पताल एक रैफर सेंटर बन कर रह गया है, पर्याप्त सुविधाओं व विशेषज्ञ चिकित्सकों के अभाव के कारण जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लम्बे समय से महंगाई की मार झेल रही जनता पर राज्य सरकार द्वारा चुनाव के तुरंत बाद बिजली दरों में बढ़ोतरी करना अत्यन्त निंदनीय निर्णय है व गर्मी में बढोतरी होते ही विद्युत आपूर्ति में कटौती करना भी एक खेदजनक है।

  ज्ञापन के माध्यम से सभी समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु उत्राखंड राज्य सरकार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा ज्ञापन सौंपते हुए कहा गया कि सरकार द्वारा शीघ्र समाधान न होने पर कोटद्वार कांग्रेस आमजनमानस के सहयोग से बड़ा  जनांदोलन कर सड़कों पर सरकार की निष्क्रियता की पोल खोलने और आंख-कान खोलने के लिए विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार है।

 ज्ञापन प्रेषित करने वालों में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय मित्तल, कोटद्वार के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीन रावत  ,पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष धीरेंद्र बिष्ट, यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विजय रावत, सेवादल के महानगर अध्यक्ष महावीर सिंह रावत,प्रदेश महामंत्री सैनिक प्रकोष्ठ सुदर्शन रावत, महामंत्री हेमचंद पंवार, राजेंद्र असवाल, सुनील सेमवाल, कमल बिष्ट, बृजमोहन बिष्ट ,बॉबी बिष्ट, राजन चार्ल्स, जितेंद्र बिष्ट आदि मौजूद रहे। 


नगर निकाय सामान्य निर्वाचन -2024 हेतु प्रत्येक वार्डो की मतदाता सूची में नाम जोड़ने/ अपमार्जन/ संसोधन करने हेतु 7 दिनों के लिए विशेष शिविर



 पौड़ी,सूचना/03 मई, 2024ः जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी(स्था० नि०) डॉ0 आशीष चौहान ने समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, नगर निगम, नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतो को निर्देशित किया कि सभी अपनी निकायों से संबंधित प्रत्येक वार्ड में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन -2024 हेतु प्रत्येक वार्डो की मतदाता सूची में नाम जोड़ने/ अपमार्जन/ संसोधन करने हेतु 07 दिनों के लिए विशेष शिविरों का आयोजन करें।

           उन्होंने कहा है कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नामावली लिपिकीय या मुद्रण की किसी त्रुटि का आवेदन से या अन्यथा पता चलने उसे ठीक करा सकते हैं नामावली मे छूटे नाम सम्मिलित किये जाने हेतु -यदि किसी नामावली में बहुत से निर्वाचको के नाम छुटे जाने की शिकायत प्राप्त होती है तो निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के माध्यम से जांच करायेगें। यदि नामावली की जांच सत्यता पाई जाती है तो निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अपनी जांच रिर्पाेट और संस्तुति, जिला मजिस्ट्रेट के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग को भेजेगें और यदि आयोग द्वारा ऐसा आदेश दे तो नामावली में ऐसे निर्वाचको के नाम सम्मिलित किये जायेंगे।


   

Post a Comment

0 Comments