लोकतंत्र के महापर्व को प्रणाम, वोटरों को अलार्म....!

   लोकतंत्र के महापर्व को प्रणाम, वोटरों को अलार्म....!

रिपोर्ट - पुष्कर सिंह पवार 

 गढ़वाल लोकसभा। सबसे पहले लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले ईमानदार मतदाताओं को प्रणाम और शुभकामनाएं।
 सभी मतदाताओं से सविनय अनुरोध है कि अपने मतदान का उपयोग अवश्य करें। मतदाताओं से लोकसंवाद टुडे अपील करता है कि निष्पक्ष,निर्भिक और बिना लोभ लालच के अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
 उत्तराखंड में गढ़वाल लोकसभा सीट पर मतदान करने वाले मतदाताओं से लोकसंवाद टुडे यह अपील करता है कि जिन मतदान स्थलों पर आपको किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता बूथ स्थल पर खनन माफिया,भू माफिया, शराबी मिलें तो ( क्योंकि बूथ स्तर पर स्थानीय जनता को पता होता है कि कौन व्यक्ति क्या कर रहा है) तो आप राजनीतिक दल के बजाय नोटा बटन का उपयोग कर राजनीति से इस प्रकार के लोगों को दूर कर सकें। 
 लोक संवाद टुडे सभी मतदाताओं से अपील कलील करता है कि बाद में चुने गए जनप्रतिनिधियों को कोसने के बजाय अपने अंतर्मन में झांककर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर विश्व में यह संदेश दें कि भारतीय जनमानस/उत्तराखंडी जनमानस शराबी,भू माफिया,और खनन माफिया को संरक्षण देने के बजाय ईमानदार, स्वच्छ लोकतंत्र में विश्वास करता है।
 मतदाता चुनाव मतदान स्थल पर देखेंगे कि मतदान के दौरान राजनीतिक दलों के बस्ते ( एजेंट ) बूथ स्तर के शराबी,खनन से जुड़े लोग और भू माफियाओं के पास होंगे जो आपको अपनी राजनीतिक दल को वोट करने की मनुहार करते दिखाई देंगे। क्या गढ़वाल की जनता शराबियों, भूमाफियाओं,और खनन माफिया से जुड़े लोगों के कहने पर मतदान करेगी....?
 चुनाव का अंतिम दिन है लोक संवाद टुडे अपने सुधि पाठकों और व्यूवरों को लोकतंत्र के महापर्व की शुभकामनाएं, बधाइयां प्रेषित करते हुए पुनः अपील करता है कि वोट/मतदान अवश्य करें और अपने विचारों को समर्थन देने वाले राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र को आंकलन कर राज्य हित में मतदान करें।


Post a Comment

0 Comments