राज्य बनने के बाद पहली बार कोटडीढांग पहुंचे जिलाधिकारी पौड़ी

  राज्य बनने के बाद पहली बार कोटडीढांग पहुंचे जिलाधिकारी पौड़ी

 गाँव चौपाल के तहत ग्रामीणों से सीधे जुड़े, कई समस्याओं का मौके पर किया समाधान
 ग्रमीणों को बहुत भाया जिलाधिकारी का काम करने का तरीका



 कोटद्वार/कोटडीढांग. 19 जनवरी का दिन कोटद्वार के कोटडीढांग, सनेह मल्ली, सनेह तल्ली व लालपानी के लोगों के लिए नई उम्मीद लेकर आया. मौका था जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान का कोटडीढांग में रात्रि चौपाल में प्रतिभाग करने का. चौपाल में ग्रामीण जिले के आला अफसरों से भी रूबरू हुए.

 चौपाल कार्यक्रम के दौरान नगरनिगम बनने के बाद राज्य और जिले का अंतिम गाँव का दंश झेल रहे कोटडीढांग के निवासियों को पहली बार लगा कि वे उत्तराखण्ड के पौड़ी जिले में निवास करते हैं. बताते चलें कि कोटडीढांग ग्राम, वर्तमान में वार्ड नं. 3 उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से सटा है वहीं गांव पौड़ी जिले का और राज्य का अंतिम गाँव होने के कारण विकास की दौड़ में भी अंतिम पायदान पर है. 

  गुरूवार को जिलाधिकारी के पहुंचने पर किसानों, ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं का पिटारा जिलाधिकारी के सामने खोल दिया. मुख्य रूप में कृषि की सिंचाई नहरों और सम्पर्क गूलों की सफाई और मरम्मत, बिजली के पोलों के खेतों के बीचोंबीच से सिफ्टिंग और जंगल से जुड़े क्षेत्रों में लाईट की व्यवस्था, कोटडी़ नदी पर पुल निर्माण, लोक निर्माण विभाग की सड़कों का गुणवत्तापूर्ण निर्माण, आंगनवाड़ी केन्द्र में शौचालय व पानी की व्यवस्था, पूर्व पंचायत घरों में बिजली, पानी व शौचालय निर्माण, स्कूल खेल मैदान के लिए ग्राम खेल मैदान का भूमि हस्तांतरण, प्राथमिक विद्यालय के लिए एक कक्ष, लालपानी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों व अन्य स्टाफ की नियुक्ति, खोह नदी के अधूरे तटबंध के सीसी वाल के निर्माण व कोटडी़ व कोटद्वार वन विभाग में बने अधूरे गंगा वाटिका के सुरक्षा व सौन्दर्यीकरण की मांग की गई. जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान द्वारा अधिकांश समस्याओं का मौके पर समाधान करते हुए सम्बंधित विभागों को निर्देश दिए गए जहाँ अधिक धनराशि की समस्या है वहाँ विभाग से स्टीमेट बनाकर देने के निर्देश दिए गए. चौपाल कार्यक्रम में डीएचओ, कोटद्वार प्रभाकर सिंह, डीएफओ लैन्सडाउन दिनकर तिवारी, तहसीलदार, अवस्थी, पटवारी सनेह पट्टी नेहा, पार्षद धीरज नेगी, पू्कै. गोपाल जखमोला, महावीर कंडारी, जयपाल सिंह, जीवन अधिकारी, अर्जुन अधिकारी, सतपाल नेगी, गुलाब सिंह सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments