कोटद्वार में लोकसभा चुनावों की तैयारी को लेकर एसएसबी एवं कोटद्वार पुलिस का संयुक्त फ़्लैग मार्च

 कोटद्वार में लोकसभा चुनावों की तैयारी को लेकर एसएसबी एवं कोटद्वार पुलिस का संयुक्त फ़्लैग मार्च  

कोटद्वार। सोमवार को लोकसभा चुनावों की सुरक्षा तैयारियों को लेकर एएसपी सहित डोभाल के नेतृत्व में सीओ वैभव सैनी, कोटद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनी भूषण श्रीवास्तव व एसएसबी जवानों द्वारा शहर के प्रमुख मार्गों पर फ़्लैग मार्च निकालकर सुरक्षा व्यवस्था का आंकलन किया।



मतदान कार्मिको का प्रथम रैण्डमाईजेशन 

मतदाताओं को मतदान के लिए शपथ दिलवाई




लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु एनआईसी कक्ष में साफ्टवेयर के माध्यम जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की उपस्थिति में मतदान कार्मिको का प्रथम रैण्डमाईजेशन किया गया।

     जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जनपद पौड़ी गढ़वाल के 945 बूथों के 5220 मतदान कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाईजेशन सफलतापूर्वक किया गया। रैण्डमाईजेशन के अनुसार मतदान कार्मिकों को पोलिंग बूथ आवंटित किये जायेंगे।
  वहीं लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जनपद के समस्त विकास खंड़ों में मतदाताओं को मतदान के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। साथ ही गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें अपने ही गांव में मतदान करने की अपील भी की जा रही है।
       
       आगामी लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए शहर, गांवों सहित अन्य स्थानों में मतदाताओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई जा रही हैं। वहीं स्कूली बच्चों द्वारा रंगोली, मेहंदी, पोस्टर, नुक्कड़ नाटक सहित अन्य गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
        सोमवार को जागरूक कार्यक्रम के तहत विकासखंड एकेश्वर, पाबौ, रिखणीखाल, कोट, द्वारीखाल सहित अन्य स्थानों में मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई। इस दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा शपथ के दौरान समस्त मतदाताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान करने को कहा।

     इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश गौड़, सहायक निर्वाचन अधिकारी शांति लाल शाह सहित अन्य अधिकारी व कार्मिक रैण्डमाईजेशन में उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments