सरकार की चुनावी तैयारियां

सरकार की चुनावी तैयारियां 

 शत प्रतिशत मतदान के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान 


 सूचना/03 अप्रैल, 2024ः लोकसभा चुनाव-2024 में अधिक-से-अधिक मतदान हो इसके लिए जनपद के समस्त विकासखंड़ों में जागरूक अभियान चलाया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों द्वारा भी वीडियो क्लिप बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।


       जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जनपद के समस्त मतदाताओं से 19 अप्रैल, 2024 को अपने-अपने मतदेय स्थलों में मतदान करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने जो मतदाता जनपद से बाहर रह रहे हैं उन्हें भी मतदान दिवस पर अपने-अपने मतदेय स्थलों पर जाकर मतदान करने को कहा।
       जागरूक कार्यक्रम के तहत जनपद के समस्त विकासखंड़ों में हर दिन मतदाताओं को मतदान करने के लिए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव में अधिक-से-अधिक मतदान हो इसके लिए मतदाताओं द्वारा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य मतदाताओं को मतदान करने की अपील की जा रही है।    


चुनाव लेखन सामग्री के 400 किट तैयार 

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने प्रेक्षागृह में लेखन सामाग्री स्टोर का निरीक्षण किया। 
      लोकसभा सामान्य निर्वाचन के तहत जनपद पौड़ी गढ़वाल के 945 पोलिंग पार्टियों के लिए लेखन सामाग्री किट तैयार की जा रही है। जिसमें मेडिशन किट, स्टेशनरी, लिफापे, प्रपत्र, मोहर सहित अन्य आवश्यक सामाग्री किट में रखी जायेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लेखन सामाग्री स्टोर में तैयार की जा रही किटो की जांच की। उन्होंने संबंधित नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि समस्त किटो में पूरी सामाग्री रखना सुनिश्चित करें, जिससे पोलिंग पार्टियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि लेखन सामग्री की जो किट तैयार की जा रही है उन्हें दोबारा चेक भी करें।
      नोडल अधिकारी लेखन राजीव गर्ग ने बताया कि अभी तक 400 से ज्यादा किट तैयार की गई है। 

मास्टर ट्रेनरों का तृतीय प्रशिक्षण 4 अप्रैल को


मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी कार्मिक अपूर्वा पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि मास्टर ट्रेनरों का तृतीय प्रशिक्षण 4 अप्रैल को आयोजित किया जायेगा।
     
     नोडल अधिकारी कार्मिक ने बताया कि जनपद पौड़ी के समस्त विधानसभाओं में तैनात किये गये मास्टर ट्रेनरों का सैद्वानतिक प्रशिक्षण 11 बजे से विकास भवन सभागार व अपराह्न में नगर पालिका बारातघर पौड़ी में व्यवहारिक प्रशिक्षण संपन्न किया जायेगा।  


5, 6, 8, 9 व 10 अप्रैल  को मतदान टीमों का द्वितीय प्रशिक्षण 


मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी कार्मिक अपूर्वा पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 से 10 अप्रैल तक मतदान टोलियों का द्वितीय प्रशिक्षण प्रस्तावित है। उन्होंने अधीक्षण अभियंता लोनिवि को प्रशिक्षण स्थल पर सभी व्यवस्था पूर्ण करने को कहा।
     नोडल अधिकारी कार्मिक ने बताया कि 5, 6, 8, 9 व 10 अप्रैल (07 अप्रैल रविवार को छोड़कर) को मतदान टोलियों/टीमों का द्वितीय प्रशिक्षण आयोजित किया जायेगा। उन्होंने निर्धारित तिथि को प्रशिक्षण कार्यशाला में संबंधित कार्मिकों को प्रतिभाग करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर साउंड सिस्टम व्यवस्था, गांधी पार्क में कार्मिकों की उपस्थिति के लिए स्टॉल, वेरिकेटिंग, कार्मिकों को डाक मतपत्र हेतु स्टॉल सभी अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण करने को कहा।

Post a Comment

0 Comments