कांग्रेस के निष्क्रिय पूर्व मंत्रियों व व विधायकों की एआईसीसी से छुट्टी

   कांग्रेस के निष्क्रिय पूर्व मंत्रियों व व विधायकों की एआईसीसी से छुट्टी 
 

बुजुर्ग कांग्रेसियों में नाराजगी तो युवा कांग्रेसी खुश 

 एआईसीसी में युवाओं को मौका तो बूढ़े किए रिटायर 

देहरादून। प्रदेश से सबसे बड़ी खबर कांग्रेस की एआईसीसी की सूची को लेकर है। उत्तराखंड कांग्रेस में एआईसीसी की सूची जारी हो गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने उत्तराखंड कांग्रेस के जिन सक्रिय नेताओं को एआईसीसी में शामिल किया है, उनमें पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य समेत उत्तराखंड के 2 जनपदों को छोड़कर सभी 11 जनपदों के कांग्रेसियों को शामिल किया है।

वहीं लिस्ट में कई मौजूदा विधायकों, पूर्व मंत्रियों सहित दिग्गज कांग्रेसियों के नाम लिस्ट से गायब होने से कई वरिष्ठ कांग्रेसियों ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी जारी लिस्ट पर सवाल खडे किये हैं। प्रीतम सिंह ने प्रदेश प्रभारी पर उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेसियों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

प्रीतम सिंह ने सीधे तौर पर कहा कि जो चयन हुआ है उस पर प्रदेश प्रभारी को गंभीरता से पुनर्विचार करना चाहिए। यहां तक कि उत्तरकाशी और चंपावत जिले को तो पूरी तरीके से खाली छोड़ दिया गया है। और किसी क़ो एआईसीसी में जगह नहीं दी गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिन पूर्व मंत्रियों व विधायकों की एआईसीसी से छुट्टी हुई है वे कुछ वर्षों से निष्क्रिय चल रहे थे जिससे केन्द्रीय पार्टी हाईकमान नाराज बताया जा रहा था. केन्द्रीय पार्टी हाईकमान ने युवा व जोशिले सक्रिय कार्यकर्ताओं को एआईसीसी में बढावा देने का निर्णय लिया.

एआईसीसी लिस्ट से बाहर होने वाले दमदार निष्क्रिय कांग्रेसी

एआईसीसी लिस्ट से बाहर हुए विधायक तिलक राज बेहड़, मदन सिंह बिष्ट, मयूख महर, खुशाल सिंह अधिकारी, गोपाल राणा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गोविंद कुंजवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, दिनेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री, विजयपाल सजवान, राजकुमार, जीत राम, हिमेश खर्कवाल, सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व मंत्री है।

कुल मिलाकर कांग्रेस की एआईसीसी की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में उत्तराखंड कांग्रेस में घमासान मचना तय है।




Post a Comment

0 Comments