कोटद्वार महाविद्यालय में वाणिज्य परिषद के तत्वाधान में निबन्ध व चार्ट प्रतियोगिता का अयोजन- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

 कोटद्वार महाविद्यालय में वाणिज्य परिषद के तत्वाधान में निबन्ध व चार्ट प्रतियोगिता का अयोजन- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन 


 शुक्रवार को डॉ० पी०द०ब० हि० राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार के दिशा निर्देशन में वाणिज्य परिषद के तत्वाधान में निबन्ध व चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

   प्रतियोगिता के प्रारंभ में वाणिज्य विभाग प्रभारी प्रोफेसर प्रीति रानी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रतियोगिताओं के औचित्य पर प्रकाश डाला।

निबन्ध प्रतियोगिता में 11 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया जिसका विषय "औद्योगिक विकास में लघु उद्योगों का योगदान"रहा। जिसमे प्रथम स्थान नंदिनी गुप्ता, द्वितीय स्थान प्रज्वल बिष्ट,तृतीय स्थान खुशबू ने प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में संयोजक डॉ ऋचा जैन ने इस विषय की पर प्रकाश डाला । निर्णायक की भूमिका प्रो प्रीति रानी, डॉ एस के गुप्ता, डॉ प्रियंका अग्रवाल ने की।

चार्ट प्रतियोगिता में वंशिका गुप्ता प्रथम,नंदिनी गुप्ता द्वितीय व प्रिया डबराल रही। कार्यक्रम की संयोजक डॉ प्रियंका अग्रवाल रही एवम निर्णायक प्रो प्रीती रानी, डॉ ऋचा जैन, डॉ एस के गुप्ता रहे। महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार ने विजयी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए इस तरह की पाठ्य सहगामी क्रियाओं में अधिक से अधिक संख्या में जुड़ने हेतु प्रेरित किया।

    इस अवसर पर वाणिज्य विभाग की प्राध्यापक डॉ अंशिका बंसल, डॉ संदीप अग्रवाल एवं बड़ी संख्या में वाणिज्य विभाग के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।


उत्तराखंड में शिक्षा अधिकारियों के बम्पर स्थानांतरण 


  देहरादून। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में शासन स्तर से शिक्षा अधिकारियों के बम्पर स्थानांतरण हुए हैं। शिक्षा मंत्रालय से मिली जानकारी अनुसार स्थानांतरण रूटीन प्रक्रिया का हिस्सा है। 

देखें स्थानांतरित शिक्षा अधिकारियों की लिस्ट - 


Post a Comment

0 Comments